Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राज्य/शहर चुनें

वर्ल्ड फिटनेस फेडरेशन ऑफ योगासना के इंडिया प्रेसिडेंट बने अंतर्राष्ट्रीय योग गुरु अंशु सरकार

जमशेदपुर : योग का प्रचार प्रसार करते हुए देश विदेश में कई विख्यात अवार्ड अपने नाम करनेवाले अंतर्राष्ट्रीय योग गुरु अंशु सरकार (सरकार योग एकेडमी के संस्थापक) ने पुनः एकबार अपने नाम व मेहनत की सार्थकता सिद्ध कर दी है. गत दिनों अंशु को ”वर्ल्ड फिटनेस फेडरेशन ऑफ योगसना स्पोर्ट्स इंडिया भारत” के प्रेसिडेंट के रूप में सर्वसम्मति से मनोनीत किया गया. यह मनोनयन गतदिनों उत्तराखंड में हुई बोर्ड की बैठक में हुआ. इस अवसर पर संगठन के अन्य कई पदाधिकारियों का भी मनोनयन हुआ. ज्ञात हो कि वर्ष 1968 में स्थापित इस संगठन का मुख्यालय ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न में है. वर्तमान में इसकी शाखाएं पूरे विश्व के 139 देशों में है.

उक्त बैठक में अन्य पदाधिकारियों में जनरल सेक्रेटरी-ऋतु रावत (उत्तराखंड), टेक्निकल डायरेक्टर-एम राजेश अचारी ( कर्नाटक), वाईस प्रेसिडेंट-अंकित चपराना (उत्तराखंड) व सचिन कुमार खरी (उत्तर प्रदेश) तथा ऑर्गेनाइसिंग सेक्रेटरी- डॉ लोकनाथ नाथ (पश्चिम बंगाल) आदि का भी मनोनयन हुआ.

मनोनयन के बाद शहर लौटे अंशु सरकार ने बताया कि अब उनपर और अधिक ज़िम्मेवारी आ गयी है, जिसपर न सिर्फ भारत, बल्कि दुनिया के अन्य देशों की भी नज़र है. उनकी प्राथमिकता योगा को स्पोर्ट्स के रूप में और अधिक प्रचार प्रसार करते हुए जिला, प्रदेश, राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बच्चों जोड़ते हुए आगे बढ़ाना होगा.

श्री सरकार को यह दायित्व मिलने पर सोशल मीडिया व निजी तौर पर बधाइयों का तांता लगा हुआ है. वर्ल्ड फिटनेस फेडरेशन (डब्ल्यू एफ एफ) के वर्ल्ड प्रेसिडेंट ग्रीम लांसफील्ड, डब्ल्यू एफ एफ योगा के वर्ल्ड प्रेसिडेंट शिवम भदुरिया सहित कई योगा प्रेमियों ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

राशिफल

error: Content is protected !!