Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राज्य/शहर चुनें

जमशेदपुर : मुख्यमंत्री आमंत्रण कप फुटबॉल के दुसरे दिन नौ प्रखंडो की महिला टीमो ने किया अपने खेल का प्रदर्शन

जमशेदपुर : पर्यटन कला संस्कृति खेलकूद एवं युवा कार्य निदेशालय झारखंड रांची एवं जिला प्रशासन पूर्वी सिंहभूम ( खेल शाखा) के संयुक्त तत्वाधान में तीन दिवसीय मुख्यमंत्री आमंत्रण कप फुटबॉल प्रतियोगिता  के दूसरे दिन जिला के 09 प्रखंडों की महिला टीमों के बीच नॉकआउट आधार के कुल 07 मैच खेले गए। जिनका आयोजन जमशेदपुर के तीनप्लेट स्थित टिनप्लेट स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में पूर्वाह्न 9:30 बजे से प्रारंभ हुआ।  बतौर मुख्य अतिथि जिला परिषद अध्यक्षा सह पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बारी मुर्मू और उपाध्यक्ष पंकज सिन्हा का जिला खेल पदाधिकारी अविनेश कुमार त्रिपाठी ने अभिनंदन किया। इसके उपरांत मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि ने महिला  फुटबॉल टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया साथ ही किक शॉट  लगाकर मैच का विधिवत शुभारंभ किया।  मुख्य अतिथि जिला परिषद अध्यक्षा बरी मुर्मू ने महिला फुटबॉल खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए  कहा – जिला में खेल और खिलाड़ियों की कमी नहीं है अपार संभावनाएं हैं खेल और खिलाड़ियों के निरंतर विकास के लिए राज्य सरकार के द्वारा कई सहयोग दिए जा रहे है विजय खिलाड़ियों को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए  ईनामी राशि प्रदान की जा रही है वहीं उत्कृष्ट खिलाड़ियों को नौकरी भी दी जा रही है। खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्होंने शुभकामनाएं दी,  इसके साथ ही जिला खेल शाखा को सफल आयोजन के लिए बधाई दिया ।  मौके पर कई पंचायत के मुखिया और पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी एवं प्रशिक्षक मौजूद रहे।  दूसरे दिन खेले गए सात मैचों के परिणाम इस प्रकार हैं:

पहले चक्र में कल पांच मैच खेले गए-

पहला मैच जमशेदपुर बनाम घाटशिला खेला गया । जमशेदपुर की टीम तीन बनाम एक गोल से विजई रही।

दूसरा मैच डुमरिया बनाम चाकुलिया खेला गया। इस मैच में चाकुलिया ने से प्रतिद्वंदी  टीम को पराजित किया।

तीसरा मैच पटमदा बनाम बोड़ाम खेला गया इस मैच में बोड़ाम की टीम ने पटमदा को एक गोल से पराजित किया।

चौथा मुकाबला जमशेदपुर बनाम मुसाबनी रहा , परिणामटाई ब्रेकर से हुआ। मैच में जमशेदपुर ने तीन के मुकाबले दो गोल से जीत दर्ज किया।

पहला सेमीफाइनल पोटका बनाम डुमरिया*के बीच  खेला गया।  *पोटका की टीम एक गोल से विजयी  रही और फाइनल में प्रवेश किया।

दूसरे सेमीफाइनल में बोड़ाम बनाम जमशेदपुर के बीच मैच खेला गया इस मैच का परिणाम जमशेदपुर के पक्ष में रहा जमशेदपुर में बोड़ाम को दो -शून्य गोल से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया।

तीसरे व अंतिम दिन पुरुष वर्ग में दो सेमीफाइनल  और एक फाइनल मैच खेला जाना है।  जबकि महिला वर्ग में एक फाइनल मैच खेला जाना है ।

अंतिम दिन मैच के उपरांत पुरस्कार वितरण समारोह का कार्यक्रम होगा। दूसरे दिन के समाप्ति पर खेल आयोजन को सफलतापूर्वक संचालित करने में  जिला खेल शाखा की ओर से विनय कुमार , अजय कुमार , ऋषिकेश बारिक , मनीष जोंको , खेल शिक्षक श्याम कुमार शर्मा , डब्लू रहमान , पिथो सोरेन,  मधीया सोरेन , वीर प्रताप मुर्मू , पूजा शर्मा , अमरनाथ शर्मा, राजकमल के अलावा जे एस ए के 6 निर्णायकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

राशिफल

error: Content is protected !!