Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राज्य/शहर चुनें

पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त से मिला सेंट्रल दुर्गा पूजा समिति का प्रतिनिधिमंडल ,पूजा कमिटीयों की समस्याओं से अवगत करवाते हुए समाधान का आग्रह किया

जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम सेंट्रल दुर्गा पूजा समिति के प्रतिनिधिमंडल ने केन्द्रीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां के नेतृत्व में पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री से उनके कार्यालय में मुलाकात की ओर एक ज्ञापन सौंप कर शहरी अर्ध शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों की दुर्गा पूजा समितियों की समस्याओं से अवगत करवाया । इस मौके पर वरीय पुलिस अधीक्षक कौशल किशोर भी उपस्थित रहे ।

प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त को जादूगोड़ा मोऊभंडार सहित ग्रामीण क्षेत्रों के विसर्जन घाटों की बदहाली , ग्रामीण क्षेत्रों में जो छोटी पूजा समितियां उन्हें सीसीटीवी कैमरा लगाने से छूट देने , कारपोरेट संस्थाओं से सी एस आर के तहत छोटे पूजा पंडालों में राशन की व्यवस्था करने की मांग प्रमुखता से रखा।

इसके अलावा अध्यक्ष ने उपायुक्त को अवगत करवाते हुए कहा की कई ऐसी दुर्गा पूजा समितियां हैं जो काफी वर्षों से पूजा समारोह का आयोजन करती आ रही हैं मगर उनका अनुज्ञप्ति लंबित है । इसे प्राथमिक स्तर पर लेकर इसका निष्पादन किया जाए । विसर्जन घाटों पर डेंजर जोन चिन्हित कर गोताखोर की व्यवस्था की जाए । गोविंदपुर रेलवे अंडर पास के अंडर वाली रोड को पूजा तक दुरुस्त करवाया जाए । इसके अलावा और भी कई समस्याओं को उपायुक्त के समक्ष रखा गया ।

उपायुक्त ने सेंट्रल कमिटी के प्रतिनिधिमंडल की बातों को ध्यान से सुना और मांग पत्र में सुझाए गए बिंदुओं पर सहमति जताते हुए कहा की प्रशासन सेंट्रल कमिटी के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य करेगा । उपायुक्त ने भोग वितरण को प्लास्टिक मुक्त रखवाने की बात की ओर कहा की इको फ्रेंडली पूजा हो तो बहुत अच्छा है । इस दिशा में भी पूजा कमिटी को जागरूक करें । इसके अलावा प्रशासन का यह प्रयास होगा की 14 तारीख तक सभी समस्याओं का समाधान हो जाए । कॉरपोरेट घरानों को भी निर्देशित किया जाएगा की वो अपने अपने क्षेत्रों में पूजा समितियों को पानी का टैंकर सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाएं । लंबित लाइसेंस के मुद्दे पर उन्होंने कहा की जो पूजा समितियां  50 वर्षों से पूजा करती आ रही है उन्हे प्राथमिकता के स्तर पर समीक्षा के उपरांत अनुज्ञप्ति निर्गत करने की दिशा में काम किया जाएगा । विसर्जन घाटों पर प्रशासन के स्तर से जो सुविधा होगी वो उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जाएगा l  इसके साथ कारपोरेट घरानों के साथ बैठक करके उन्हें भी निर्देशित किया जाएगा  की वो घाटों पर विसर्जन को सुलभ बनाने की दिशा में कार्य करें । यूसिल जादूगोड़ा और एच सी एल कम्पनी  के अधिकारियों को भी अपने अपने अधिकार क्षेत्रों में पड़ने वाले  घाटों को दुरुस्त करने के निर्देश दे दिए जाएंगे। ग्रामीण, शहरी और अर्ध शहरी क्षेत्रों की पूजा को शांति से संपन्न करवाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर  जो भी माकूल उपाय होंगे वो किए जाएंगे ।

वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा की पूजा के दौरान पूजा कमिटियों द्वारा की जा रही  पार्किंग की व्यवस्था सभी के लिए सुलभ हो यदि संभव हो तो इसे नि:शुल्क रखा जाये l  इस दिशा में पूजा समितियों को जागरूक करें । पंडालों की व्यवस्था के लिए अपने स्वयंसेवकों को तैनाती करें । पुलिस के जवान और महिला आरक्षी की व्यवस्था हर पंडाल और भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर रहेगी ।

इस मौके पर अपर जिला दंडाधिकारी ( विधि व्यवस्था ) दीपू कुमार ,सीसी आर डी एस पी अनिमेष गुप्ता अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम पियूष सिन्हा,ग्रामीण पुलिस अधीक्षक ऋषभ  गर्ग भी उपस्थित थे ।

इस प्रतिनिधि मंडल में केंद्रीय अध्यक्ष के साथ कार्यकारी अध्यक्ष प्रमोद तिवारी, तापस चटर्जी ,महासचिव ललन यादव   सह -सचिव -देबराज चटर्जी , वरीय उपाध्यक्ष आशीष गुप्ता,शंभू चौधरी खगेन चन्द्र महतो ( ज़िप ) झरना पाल ,लक्ष्मण बाग ,मानस दास नीलू दत्ता उपस्थित थे

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

राशिफल

error: Content is protected !!