Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राज्य/शहर चुनें

जादूगोड़ा में स्वंत्रता दिवस पर ग्रामीणों के साथ दक्षिणी ईचड़ा पंचायत में मुखिया मंजरी बांद्रा ने किया झंडोत्तोलन

जादूगोड़ा : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दक्षिणी ईचड़ा पंचायत मेंस्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किया गया. इस समारोह में पंचायत भवन परिसर में मुखिया मंजरी बांद्रा ने झंडोत्तोलन किया. इस अवसर पर आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में घाटशिला की प्रख्यात समाजसेवी एवं भाजपा नेत्री डॉ० सुनीता देवदूत सोरेन उपस्थित थी.

सर्वप्रथम मुखिया मंजरी बांद्रा ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इसके बाद उपस्थित ग्रामीणों के साथ झंडे को सलामी देकर राष्ट्रीय गीत का गायन किया गया.

इस मौके पर उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए मुखिया मंजरी बांद्रा ने कहा की कई लोगों की कुर्बानियों के बाद हमलोगों को आजादी मिली है. आजादी का सही मतलब तब होगा जब हम अपने समाज के बच्चों और युवाओं को सही दिशा में चलने के लिए प्रेरित करेंगे. क्योंकि अच्छे व्यक्तियों से ही प्रगतिशील समाज की रचना की जा सकती है. उन्होंने कहा की दक्षिणी ईचड़ा पंचायत में पहले की बनस्पत अभी तेजी से काम हुआ है और जनकल्याण के लिए सरकार के निर्देश पर अभी कई तरह की योजनाओं पर कार्य किये जाने हैं. जिसके लिए पंचायत के ग्रामीणों के साथ बैठकर समय -समय पर योजनायें बनाई जा रही हैं. इसके लिए पंचायत के लोगों को भी आगे आकर अपनी आवश्यकताओं के बारे में सूचना और सुझाव देने होंगे ताकि जनहित में उनका सही तरह से कार्यान्वन किया जा सके.

 

मुख्य अतिथि डॉ० सुनीता देवदूत सोरेन ने कहा की समाज सेवा की डगर बहुत कठिन है मगर इस रस्ते पर चलकर आम लोगों के लिए काम करते हुए उनका भला कर देना भी अलग तरह का सकून देता है. उन्होंने कहा की आजादी का मतलब जिम्मेदारी से अपने  समाज के लिए कुछ रचनात्मक कार्य करना है. जिसमे हर युवा को लगाना होगा तभी राज्य और देश का कल्याण संभव है .

इस मौके पर ग्राम प्रधान जुगल सिंह सरदार, वार्ड सदस्य हरी दोरायबुरु, गुड्डी मुखी, पंचायत सचिव फागुराम मार्डी  , मोहम्मद  मेराज  सहिया जवानी हेम्ब्रम, किरण देवी,माया देवी, अनीता बहादुर, मनोज कुमार, राजेन्द्र यादव, संजय श्रेष्ठा, वरिष्ठ महिला समाजसेवी सलमा हंसदा,मंजारी लुगुन, सोमवारी हो, बापी बारीक़,सहित पंचायत के अन्य लोग उपस्थित थे.

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

राशिफल

error: Content is protected !!