Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राज्य/शहर चुनें

जमशेदपुर के सिधु -कान्हू शिक्षा निकेतन की पांच छात्राओं को दी गयी कालिन्दी छात्रवृत्ति की पहली किश्त, सभी को मिलेगी 20-20 हज़ार की राशि

जमशेदपुर : सिधु -कान्हू शिक्षा निकेतन हाई स्कूल, डिमना नगर, मानगो की पांच छात्राओं को कालिन्दी छात्रवृत्ति की पहली किस्त के पांच-पांच हजार रुपए दिये गये। स्कूल में आयोजित एक सादे समारोह में कालिन्दी सिन्हा के बेटे, विजय सिंह चौहान ने उनके बच्चों की ओर से जिन पांच छात्राओं को यह छात्रवृत्ति देने की घोषणा की वे हैं – हंसिका हांसदा, दीपाली गोराई, सुनीति महतो, प्रीति गोराई और निकिता मार्डी।इस अवसर पर विजय सिंह चौहान ने छात्राओं को कालिन्दी सिन्हा के जीवन से तीन गुणों – मेहनत करने, सपने देखने और परोपकार को अपनाने के लिए प्रेरित किया।

छात्रवृत्ति के लिए छात्राओं का चयन कर स्कूल ने सूची दी थी। छात्रवृत्ति के तहत कक्षा आठ उत्तीर्ण छात्रा को दसवीं की परीक्षा की पढ़ाई के लिए आर्थिक सहायता के रूप में कुल 20 हजार रुपये दिये जाएंगे। हर साल आठवीं पास करने वाली पांच छात्राओं का चुनाव होगा। प्रत्येक को दो साल में पांच हजार रुपये की चार किस्तों में कुल 20 हजार रुपये दिये जाएंगे।

छात्राओं को पांच हजार रुपये के ड्राफ्ट के साथ एक सर्टिफिकेट और कालिन्दी स्कॉलर पिन दिये गये। इस मौके पर स्कूल के रिसीवर और मशहूर अधिवक्ता श्री राजेश दास, स्कूल के हेडमास्टर सुब्रत कुमार गोराई, शिक्षक, अन्य लोग और बच्चे मौजूद थे। इस छात्रवृति की शुरुआत महिला विकास समिति, टेल्को कॉलोनी की अध्यक्ष रही  कालिन्दी सिन्हा की याद में उनके परिवार ने  की है। इसके तहत छात्राओं का चुनाव उनके स्कूली प्रदर्शन और आर्थिक आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए किया जाता  है।

 

 

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

राशिफल

error: Content is protected !!