Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राज्य/शहर चुनें

जादूगोड़ा में मनाया गया ब्रह्मकुमारी की प्रथम प्रशासिका का 59 वा स्मृति दिवस

जादूगोड़ा : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के जादूगोड़ा शाखा में संस्था की प्रथम मुख्य प्रशासिका मातेश्वरी जगदंबा सरस्वती का 59 वा स्मृति दिवस ब्रह्मकुमारी के जादूगोड़ा केंद्र में धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर बड़ी संख्या में ब्रह्माकुमारी संस्था से जुड़े भाई बहनों ने माता जगदम्बा सरस्वती जी के चित्र पर पुष्प अर्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया.
ब्रह्माकुमारी जमशेदपुर कदमा शाखा की मुख्य प्रशासिका संजू दीदी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मातेश्वरी जी ने अपने त्याग तपस्या और सेवा से समस्त मानव समुदाय को जीवन मुक्ति की राह दिखाई. नारियों को अध्यात्म के पथ पर चलते हुए समाज की सेवा करने के लिए प्रेरणा प्रदान किया, तथा मानवता की सेवा का पाठ सिखाया, भारतीय संस्कृति सभ्यता एवं माननीय मूल्य के आध्यात्मिक शिक्षा को विश्व के 140 देश में पहुंचने का मार्ग प्रशस्त कराया, मातेश्वरी जगदंबा जिसे स्नेह से सभी मम्मा पुकारते थे, आधुनिक युग के चैतन्य देवी थी,उन्होंने ज्ञान गुण और शक्तियों को स्व में धारण करके, लोगों को प्रत्यक्ष अनुभव कराया. अपनी इतने श्रेष्ठ कर्तव्य को करते हुए भी सरस्वती नदी के समान सदैव गुप्त ही रही, उनके दिखाएं मार्ग पर चलते हुए ब्रह्माकुमारी संस्था विश्व सेवा का जो महान कार्य कर रही है वह मातेश्वरी जी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है.
इस श्रद्धांजलि कार्यक्रम में जादूगोड़ा शाखा की संचालिका शिवानी बहन एवं संस्था से जुड़े भाई मंटु उरांव , अंजू उरांव, शिवानी बहन, सरोज बहन, गोपीचंद भाई सहित जादूगोड़ा के ब्रह्माकुमारी से जुड़े समस्त भाई बहनों का विशेष योगदान रहा

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

राशिफल

error: Content is protected !!