Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राज्य/शहर चुनें

शिव शक्ति संघ ने निकाली जगन्नाथ महाप्रभु की स्नान यात्रा महिलाओं ने कलश में जल भरकर मंदिर तक पहुँचाया

जादूगोड़ा :  शिव शक्ति संघ यूसिल कॉलोनी जादूगोड़ा द्वारा यूसिल शिव मंदिर प्रांगण में निर्मित जगन्नाथ मंदिर से रथ यात्रा निकालने की तैयारी शुरू कर दी गयी है . जादूगोड़ा के श्रद्धालुओं के सहयोग से मंदिर के प्रधान पुरोहित ददन पाण्डेय की देखरेख और पंडित चन्दन पाणिग्रही के निर्देशन में सुबह के आठ बजे महिलाओं ने अपने-अपने सर पर कलश रखकर गुर्रा नदी घाट से कलश में जल भरकर स्नान यात्रा निकाली और पानी से भरा कलश को मंदिर तक पहुँचाया . इसके बाद मंदिर में महाप्रभु के स्नान पूजन का कार्यक्रम शुरू हो गया . इस मौके पर मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं का भारी हुजूम उमड़ा . लोगों ने पूजन कार्यक्रम में हिस्सा लेकर भगवान का आशीर्वाद प्राप्त किया . इसी के साथ 15 जुलाई तक चलने वाले रथ यात्रा कार्यक्रम का आगाज़ हो गया .

इस कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए यूसिल शिव मंदिर के प्रधान पुरोहित एवं शिव शक्ति संघ के महासचिव ददन पाण्डेय एवं रथ यात्रा महोत्सव के पुरोहित चन्दन पाणिग्रही ने बताया की अधिक स्नान के कारण अभी महाप्रभु बुखार में रहेंगे . उनके स्वस्थ होने के लिए दिनांक – 22 -06 -2024 से लेकर 05 -07 -2024 तक पुजारी द्वारा पूजन करते हुए उन्हें औषधियां अर्पित की जायंगी . इस दौरान भक्तों के लिए दर्शन बंद रहेगा . इस दौरान भंडारा चलता रहेगा . 6 जुलाई को सभी भक्तो को भगवान के नवयौवन दर्शन का लाभ मिलेगा . 07 जुलाई को दोपहर के 03 :30 बजे से रथ यात्रा निकाली जायगी . इस यात्रा में नगर भ्रमण के बाद भगवान मौसी बाड़ी जाएंगे . मौसी बाड़ी में प्रवास करने के बाद 15 जुलाई को भगवान का रथ बेहूड़ा यात्रा के रूप में वापस श्री मंदिर में आएगा .

ददन पाण्डेय ने बताया की इस पूरे आयोजन में कहीं भी चंदा रसीद नहीं काटी गयी है . भक्तों और दानदाताओं के स्वेच्छिक सहयोग से प्राप्त धनराशी से इस आयोजन को भव्य रूप में  आयोजित किया जा रहा है .

इस स्नान यात्रा में शिव शक्ति संघ की ओर से सभी सदस्य उपस्थित थे .

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

राशिफल

error: Content is protected !!