Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राज्य/शहर चुनें

झारखंड में सियासी पारा गर्म सीएम हेमंत से ईडी की पूछताछ जारी बढ़ाई गई सुरक्षा:हेमंत सोरेन ने एससी-एसटी थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी , हटाए गए गृह सचिव

रांची : भूमि घोटाले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ जारी है। 7 अधिकारियों की टीम दोपहर 1:15 बजे सीएम हाउस पहुंची। उनके साथ इस बार सीआइएसएफ के जवानों के साथ सीआरपीएफ के जवान भी थे मगर सभी जवानों को बाहर रोक दिया गया l

पूछताछ को लेकर रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। साथ ही ईडी कार्यालय, राजभवन और सीएम आवास के आसपास धारा 144 लगाया गया है। जेएमएम का प्रदर्शन भी हो रहा है। अब सीएम आवास के पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

वहीं, ED की पूछताछ के दौरान राज्यपाल के आदेश पर गृह सचिव अविनाश कुमार को हटा दिया गया है। गृह सचिव के अतिरिक्त प्रभार मुख्य सचिव एल खियांगते को दिया गया है।

इधर हेमंत सोरेन ने दिल्ली में ईडी के अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। दिल्ली आवास पर 29 जनवरी को हुई रेड को लेकर मामला दर्ज करवाया है। आवेदन की कॉपी रांची के एससी एसटी थाना में भेज दी गयी है।

सियासी हलचल भी तेज है। मंगलवार को महागठबंधन दल के विधायकों की बैठक हुई। कहा जा रहा है कि बैठक में हेमंत सोरेन ने विधायकों से दो पेपर पर साइन करवाया है। एक में उनकी पत्नी कल्पना सोरेन और दूसरे में विधायक चंपई सोरेन का नाम है। अगर सीएम की गिरफ्तारी होती है तो कल्पना को मुख्यमंत्री बनाने की तैयारी है। लेकिन सहमति नहीं बनती है तो चंपई को कमान दी जाएगी। आज भी सत्ता दल के विधायक सीएम हाउस पहुंचे।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

राशिफल

error: Content is protected !!